"ye tūl arz-o-sama to bahut hi kam hai payam
ये तूल अर्ज ओ समा तो बहत ही कम है पयाम
tere shaūr-e-takhyyul ki wusaton ke liye

तेरे शउर ए तखय्यूल की वूस्‍अतों के लिए "

मैं अपनी कि‍ताब शउरे तखय्यूल के गजलों के ब्‍लाग में आपका खैर मकदम करता हूं - Payam Ansari


दुआ

मेरे अल्‍लाह मुझे शौक बंदगी दे दे
अपने मेहबूब की तू मुझको पैरवी दे दे
तंग रोजी को तू आसान बना दे मौला
आजमाईश के जो शोले हों बुझा दे मौला
आफतों और बलाओं से बचाना हमको
हक की जो राह हो उस राह पर चलाना हमको
बीवी बच्चों को नमाजी तू बना दे या रब
नेक रहने का उन्‍हें आदी बना दे या रब
मेरे बेटे को तू रोजी से लगा दे अल्‍लाह
उसकी सोई हुई तकदीर जगा दे अल्‍लाह
बेटी दामाद को खुशियों का खजाना दे दे
उनके बच्‍चों को मसर्रत का तराना दे दे
अहले खाना को दे आपस में मुहब्बत या रब
सबको खुशहाल सेहत मंद बना दे या रब
हर पडोसी की मेरे दिल में मुहब्बत दे दे
गांव वालों को आखूत भरी दौलत दे दे
दूर कर दे मेरी बस्‍ती की जिहालत या रब
दूर कर दे तू यहां की बुरी आदत या रब
इल्‍म की रोशनी हो सब को मयस्‍सर मौला
दीन व इमान का चर्चा भी हो घर घर मौला
छाये हैं आलिम इस्‍लाम पे काले बादल
जो उडा दे उन्‍हें अब ऐसी हवा जाये चल
जिंदगी तकवा से परनूर बना दे या रब
दिल में इमान की कंदील जला दे या रब
बख्‍श दे मेरे गुनाहों को हर एक शर से बचा
मेरे अमाल को तू गुलशने रहमत से बचा
खात्‍मा करना तू इमान पे मेरा या रब
मेरी हस्‍ती का हो जन्‍नत में सबेरा या रब
मेरे मां बाप को तू कब्र में राहत दे दे
अपने महबूब के सदके में शफाअत दे दे
हिजरे असवद को मै चूमूं ये मुकद्दर हो पयाम
इस तरह काबा की चौखट पे हो उम्र तमाम

8 comments:

  1. ख़ूब लिखे, आपको नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं।

    ReplyDelete
  2. Welcome to blog world

    Aapko padne ka intezaar rahega

    Happy new year

    ReplyDelete
  3. खूबसूरत लिखा है, लाजवाब

    नव वर्ष मंगल-मय हो

    ReplyDelete
  4. अच्छी भाषा अच्छे विचार, बस यही दरकार है चिट्ठा संसार को। आशा है आप इसी राह पर चलेंगे। अन्तरजाल जगत् के महालोकतन्त्र में स्वागत है आपका। ब्लॉगरी का शौक आनन्द की नई अनुभूतियाँ देगा। ढेर सारी शुभकामनाओं के साथ -
    santsameer.blogspot.com

    ReplyDelete
  5. नववर्ष् की शुभकामनाएं के साथ ईश्वर आपकी इच्छा पूरी करे ।
    कलम से जोड्कर भाव अपने
    ये कौनसा समंदर बनाया है
    बूंद-बूंद की अभिव्यक्ति ने
    सुंदर रचना संसार बनाया है
    भावों की अभिव्यक्ति मन को सुकुन पहुंचाती है।
    लिखते रहि‌ए लिखने वालों की मंज़िल यही है ।
    कविता,गज़ल और शेर के लि‌ए मेरे ब्लोग पर स्वागत है ।
    मेरे द्वारा संपादित पत्रिका देखें
    www.zindagilive08.blogspot.com
    आर्ट के लि‌ए देखें
    www.chitrasansar.blogspot.com

    ReplyDelete
  6. बहुत सुंदर...आपके इस सुंदर से चिटठे के साथ आपका ब्‍लाग जगत में स्‍वागत है.....आशा है , आप अपनी प्रतिभा से हिन्‍दी चिटठा जगत को समृद्ध करने और हिन्‍दी पाठको को ज्ञान बांटने के साथ साथ खुद भी सफलता प्राप्‍त करेंगे .....हमारी शुभकामनाएं आपके साथ हैं।

    ReplyDelete
  7. i've read his book.a superb debut with a nice,clear, rational thinking beautifully shaped to words.i am sure he will get high on his way
    .meri duayein aapke saath hain

    ReplyDelete
  8. ब्लोगिंग की दुनिया में आपका स्वागत है. मेरी कामना है की आपके शब्दों को नई ऊंचाइयां और नए व गहरे अर्थ मिलें और विद्वज्जगत में उनका सम्मान हो.
    कभी समय निकाल कर मेरे ब्लॉग पर एक नज़र डालने का कष्ट करें.
    http://www.hindi-nikash.blogspot.com

    सादर-
    आनंदकृष्ण, जबलपुर.

    ReplyDelete